WhatsApp के इस फीचर में होगा बदलाव, नहीं कर पाएंगे ये काम

WhatsApp के इस फीचर में होगा बदलाव, नहीं कर पाएंगे ये काम
इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp उपयोग के दौरान ​कई बार यूजर्स दूसरे यूजर्स को ऐसे मैसेज भेज देता है, जिसे बाद में डिलीट करने की आवश्यकता महसूस होती है। इसके लिए WhatsApp में आया डिलिट मैसेज फीचर यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया। जानकारी के अनुसार इस फीचर के दुरुपयोग के चलते कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है। हालाकिं यह फीचर कब रोल आउट होगा, इस बार में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं की गई है।

समय सीमा

इस फीचर को पिछले साल लॉन्च किया गया था, इसके चलते यूजर बातचीत के दौरान भेजे गए किसी भी मेसेज को डिलीट कर सकता है, जिसके बाद वह किसी को भी नहीं दिखाई देगा। शुरुआत में इस फीचर के तहत यूजर को सिर्फ 7 मिनट की लिमिट दी गई थी। बाद में इसे बढ़ाकर एक घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड्स कर दिया गया था।

ट्वीट
इस नए फीचर की जानकारी Whatsapp पर निगाह रखने वाले WABetainfo ने दी है। इस फीचर से संबंधित अपने एक ट्वीट में बताया गया है कि यह मैसेज उनके लिए जारी किया गया है जो इसका गलत फायदा उठाते थे। जिसके बाद नए अपडेट में Whatsapp ने Recipient limit में बदलाव किया है।

डिलीट रिक्वेस्ट
रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के Delete for Everyone फीचर को जल्द ही अपडेट किया जाएगा। इसमें जो अपडेट आने वाला है, उसमें अगर मेसेज रिसीवर को दिए गए समय यानी 13 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के अंदर डिलीट रिक्वेस्ट नहीं मिलती है, तो उसके बाद मेसेज डिलीट नहीं हो पाएगा।

Leave a comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.